skip to main
|
skip to sidebar
Pages
Home
About Me
Learn Online
Subjects
Downloads
Contact us
Learn Online With Me
Ads 468x60px
Social Icons
0
Friday, 20 December 2019
activity 2020
0 comments :
Post a Comment
Newer Post
Older Post
Home
Subscribe to:
Post Comments ( Atom )
Wikipedia
Search results
Contact Form
Name
Email
*
Message
*
Popular Posts
अर्थ के आधार पर वाक्य भेद ( बहुवैकल्पिक प्रश्न ) कक्षा ९
अर्थ के आधार पर वाक्य के भेद ( बहुवैकल्पिक प्रश्न ) प्रश्न 1 - अर्थ के आधार पर वाक्य के कितने भेद होते हैं ? (I) ...
class activity 2018
format of mind map for class ix 2020
कृपया माइंड मैप को ध्यान से देखे और इसे आधार बनाकर दोबारा करें | इसी प्रकार से आप रखेंगे और इन शीर्षकों में वे सारी बातें लिखेंगे जो ...
पाठ - तीसरी कसम ( कक्षा १० )
पाठ – तीसरी कसम स्मरण पर आधारित प्रश्न – शैलेन्द्र फिल्म तीसरी कसम के कौन थे ? क – कलाकार ख – गीतकार ग – साहित्यकार घ –शिल्प...
padband exercise for class x
रेखांकित किये गए पदबंधों के नाम लिखिए - तुम्हें अपने पिता की बात मान लेनी चाहिए थी | अपने पुत्र के परीक्षा में प्रथम आने की खबर सुनकर...
अर्थ के आधार पर वाक्य भेद - कार्यपत्रिका ( कक्षा ९ ) २०२०
( क) विधानवाचक वाक्यों को निषेधवाचक वाक्यों में बदलिए – 1. चोरों ने चोरी कर लिया। 2. मजदूर ने काम पूरा किया। 3. माली ने...
रचना के आधार पर वाक्य भेद ( बहुवैकल्पिक प्रश्न ) कक्षा १०
वाक्य भेद प्रश्न 1. निम्नलिखित वाक्यों के रचना के आधार पर भेद लिखिए - 1. जो औरत वहां बैठी हैं, वह मेरी माँ है। 2. मीना ...
पाठ स्मृति कक्षा ९
कार्यपत्रिका १ जब लेखक के हाथ से बबूल का डंडा गिरा तब लेखक की मनोदशा कैसी थी ? यदि आप उसकी जगह होते तो आपकी मनोदशा कैसी होती ? स्पष्ट ...
पाठ - दुःख का अधिकार ( कक्षा ९ )
स मझ पर आधारित प्रश्न १ - दुःख का अधिकार किसे नहीं होता ? १ – सम्भ्रांत हो 2 – सूतक लगा हो ३ – अच्छी पोशाक पहनी हो ४ –...
पाठ - तीसरी कसम के शिप्कार शैलेन्द्र ( कक्षा १० )
पाठ – तीसरी कसम १ – राजकपूर के व्यक्तित्व की विशेषताएं लिखिए | २ – आपको राजकपूर एक सच्चे समीक्षक और शैलेन्द्र एक सच्चे साहित्यकार कैसे...
Powered by
Blogger
.
Total Pageviews
0 comments :
Post a Comment